EVM and Election

ये एक निष्पक्ष अधिकारी है।

चुनावों में बैलेट और EVM यही हैंडल करते है, और जनमत का सम्मान करते हैं। इन्हें कांग्रेस भाजपा से क्या ही लेना देना। ये तो बस सम्विधान के प्रति अपनी जिम्मेदारी निवर्हन करते हैं, और एक स्वस्थ चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करते हैं।

चुनाव आयोग बिना छुए, मशीने हैक करने का आम जनता और हैकरों को चैलेंज देता है। क्योकि छूने से मशीने हैक हो जाएंगी, उसे अच्छे से पता है। इसलिए इनके जैसे निष्पक्ष, कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी औऱ कर्मचारी पूरे चुनाव के समय बिना छुए सभी मशीने इस्तेमाल करते हैं। इस बात को चुनाव आयोग कठोरता से सुनिश्चित करता है। इसके लिए एक विशिष्ट टेलीपैथी का इस्तेमाल होता है। निगाहे गड़ाकर आप मशीन को उठ कहते है, वह उठ जाती है, चलने लगती है, और गाड़ियों में बैठ जाती है। बूथ पर बिना छुए चुनाव सम्पन्न होता है, और वहां से वे बिना मानवीय स्पर्श के स्ट्रांग रूम में ले जाई जाती हैं। इस तरह मंगल ग्रह की धरती की तरह EVM ऐसी शै है, जिस पर कभी मानवीय हाथ नही लगे है। 

EVM का बीजक अटूट है। वह डाकिनी-सिद्ध है। मशीन को कोई बुरी निगाह से देखे, तो उसकी आंखें फूट जाती हैं। इसका सॉफ्टवेयर तो गजबई है। एकदम टेम्परिंग प्रूफ। औऱ पारदर्शी तो इतना कि इसमे लिखे संस्कृत के श्लोक बाहर से दिखाई देते हैं। इसमे जब कोई ऑपरेटर इसमे कैंडिडेट के नाम और छाप फीड करता है, तब उस सॉफ्टवेयर के कोई मालवेयर नही हो सकता है। मशीन के सोर्स कोड में यह लिखकर भी सुनिश्चित किया गया होता हो कि 200-250 वोट डाल जाने के बाद मशीन, कतई अलग बिहेवियर न करे। याने वह मॉक पोल के 40-50 वोट की तरह, अंत तक एकदम सच्चाई, और ईमानदारी से कार्य करे। यह सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के अफसर हर कदम पर सन्नद्ध होते है। सॉफ्टवेयर की छानबीन अपने चर्म चक्षुओं से हर वोटर कर सकता है, चाहे वह कितना भी अंगूठा छाप क्यो न हो। इस प्रकार EVM और उसके हैंडलर अफसर, तथा इन मशीनों के मेन्टेनेन्स के लिए लगाए गए ठेके के कर्मचारी, भारतवर्ष में चुनाव की प्रक्रिया की शुद्धता शत प्रतिशत बनाये रखते है। 

भारत सरकार यह सुनिश्चित करती है कि चुनाव आयोग में निष्पक्ष और निडर अधिकारी नियुक्त करे, और अगर कभी कोई विवादास्पद घटना हो भी गयी तो सुप्रीम कोर्ट तत्काल ऐसे मामलों का संज्ञान लेकर चुनावी पिटीशन का फास्ट्रेक निपटान करता है। इस प्रकार भारत की चुनावी प्रक्रिया सुरक्षित, और प्रश्नहीन है, यह बात मैं कसम खाकर कह सकता हूँ । अगर मेरी बात झूठी हो, तो मेरी सारी दारू उतर जाए।

फट्ट !!! सत्यानाश हो !!!